:

Saturday, September 7, 2013

सोनिया गांधी गर्भाशय ग्रीवा का कैंसर

सोनिया गांधी गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर का पता चला

नई दिल्ली , 5 अगस्त , DHNS :

                   " कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मेमोरियल स्लोअन- Kettering कैंसर केंद्र ( MSKCC) में गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर के लिए एक सर्जरी आया है समझा जाता है कि निजी अस्पताल में गुरुवार को न्यूयॉर्क सर्जरी , सूचित चिकित्सा सूत्रों सफल रहा था, और सोनिया अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में अब है और अच्छी तरह से स्वास्थ्य लाभ कहा |"

                    " भारतीय मूल के अमेरिकी चिकित्सक Dattatreyudu नोरी प्रमुख के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम द्वारा किए गए सर्जरी के एक घंटे के बारे में ले लिया है, सूत्रों ने कहा . सोनिया अनुवर्ती उपचार के बाद सर्जरी के लिए एक महीने का समय तक खर्च करना पड़ सकता है . वह शल्य चिकित्सा के बाद उपचार की पूरी अवधि के लिए MSKCC में समय खर्च हो जाएगा अगर यह स्पष्ट नहीं है |"

                    " सूत्रों विकिरण चिकित्सा सहित शल्य चिकित्सा के बाद अनुवर्ती उपचार , , की प्रकृति मूत्राशयचित्रण रिपोर्ट के आधार पर , एक या दो दिन में जाना होगा | "

                    " एक सबसे लोकप्रिय अमेरिकी महिला की पत्रिका , 'देवियों होम जर्नल ने हाल ही में एक सर्वेक्षण के रूप में डॉ. नोरी मान्यता प्राप्त " महिलाओं में कैंसर के इलाज के लिए अमेरिका में शीर्ष डाक्टरों में से एक है." वह वर्तमान में प्रोफेसर और विकिरण कैंसर विज्ञान के कार्यकारी उपाध्यक्ष है न्यूयॉर्क शहर में न्यूयॉर्क प्रेस्बिटेरियन अस्पताल / वेल कॉर्नेल मेडिकल कॉलेज में विभाग . वह पहले MCKCC , कैंसर के इलाज के लिए दुनिया के सबसे पुराने और सबसे बड़े अस्पताल के साथ संबद्ध किया गया था | "

                      " अमेरिका से रिपोर्ट कार्यकारी निदेशक , विश्व बैंक के रूप में अमेरिका में अपने मौजूदा काम से अक्टूबर में प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के रूप में दिल्ली के लिए वापस जाने के लिए निर्धारित है जो वरिष्ठ आईएएस अधिकारी Pulok चटर्जी , डॉ. नोरी के लिए व्यवस्था की है समझा जाता है कि सुझाव वह एक "असूचीबद्ध " रोगी के रूप में भर्ती कराया गया था जहां MSKCC पर सोनिया पर सर्जरी प्रदर्शन करने के लिए . चटर्जी एक लंबे समय के लिए सोनिया के करीबी सहयोगी रहा है |"

                    " सोनिया के बच्चों राहुल और प्रियंका - और दामाद रॉबर्ट वाड्रा उनके साथ हैं . बाद सर्जरी उपचार के विचार में, यह भारत लौटने के लिए 64 वर्षीय सोनिया के लिए एक महीने का समय लग सकता है | "
              
                  " राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस पार्टी , हालांकि, शुक्रवार को वह से पीड़ित बीमारी की तरह अधिक अटकलों के प्रमुख के लिए अपने नेता के बारे में चिकित्सा की जानकारी के साथ बहुत संक्षिप्त थी |" 

                 " पार्टी से बाहर रखा एक संक्षिप्त बयान सोनिया 4 अगस्त को एक सर्जरी कराना पड़ा और सर्जन आपरेशन सफल रहा है, संकेत दिया है कि कहा . यह, हालांकि , सोनिया सर्जरी से गुजरना करने के लिए जरूरी है कि कारणों का खुलासा नहीं किया . न ही बयान वह सर्जरी कराना पड़ा जहां अस्पताल या देश का उल्लेख किया था | "

               " वर्तमान में गांधी आईसीयू में है , " पार्टी के मुख्य प्रवक्ता जनार्दन द्विवेदी की ओर से जारी बयान के विस्तार के बिना , कहा . बयान में सोनिया की गोपनीयता का सम्मान करने का आग्रह किया |"

                    "यह उसके स्वास्थ्य और चिकित्सा उपचार से संबंधित है कि एक निजी मामला है . उसकी निजता का सम्मान किया है कि उसके परिवार के अनुरोध, " द्विवेदी ने कहा . सोनिया आवश्यक सर्जरी , गुरुवार को पार्टी राहुल गांधी , एके एंटनी , अहमद पटेल और द्विवेदी , जिसमें उसकी अनुपस्थिति में संगठनात्मक मामलों के बाद देखने के लिए ऊपर एक चार सदस्यीय समिति की स्थापना की घोषणा की है कि एक चिकित्सा शर्त थी कि यह दर्शाता है |"


5 comments:

आओ रायता फैलाते है

Note: Only a member of this blog may post a comment.