:

Wednesday, October 5, 2011

व्यंग -"कसाब पाकिस्तान और एक फ़ोन "


" कसाब अगर अपने पाकिस्तान के आका को फोन करेगा तो कैसे करेगा ? "

" हेलो ,कैसे हो ? पहेचाना क्या ? अरे मै वहीच तुम्हारा "कसाब" अरे वो यार मुंबई बम धमाकेवाला ही ही ही | ".."अबे तुने मुझे फोन क्यु किया कही ये फोन टेप हो रहेला होगा ?" आका बोले, तो कसाब बोला " टेंशन नको रे बाबा ... यहाँ सब अपनेच है ..मस्त देखभाल करते है अपनी ..अरे मै तो यहाँ दूध मांगता हु तो ये लोग खीर देते है वो भी चकाचक | ".."तु "खीर" की बात छोड़ कही ये लोग तुजे "चीर" ना दे |"..." तु भी ना खालीपिली टेंशन लेता है ..अरे मै बोला ना यहाँ सब अपनेच है ...लगताच नहीं है की आप यहाँ नहीं है ...मुझे कुछ होता है तो तुरंत भारत सरकार मेरी देखभाल के लिए तैनात हो जाती है ही ही ही अरे अब तु मुझे कही देखेगा ना तो पहेचानेगाच नहीं मुझे ..वो क्या है अपनी बॉडी मस्त हो गई है ..माल खा खा के ,वजन भी बढ़ गया है | "

" सच बोल रहा है क्या तु ? " आका ने पुछा "और नहीं तो क्या ,मुझे तो यहाँ भारत की आवाम " सरकारी दामाद " कहेकर बुलाती है मै तो सोच रहा हु ये जो सरकार ने मुहीम छेड रखी है "अफज़ल" को माफ़ी देने की, वो गलत है, यार पाकिस्तान में भी इतने मजे नहीं है जो यहाँ जेल में है सुबह उठो मस्त अखबार पढो ...शेव करो ..और खालीपिली कोई भी फ़रियाद करो ,सर में दर्द होता है ऐसा अगर मै बोलू तो सरकार डॉक्टर की लाइन लगा देती है पता है |" ..." क्या बोल रहा है तु सच में क्या ?" ..." और नहीं तो क्या ? बोला ना भारत की जनता से पुछ ले ? "

" अरे मै तो कहेता हु की अगर आपको दुनिया में कही आतंक फैलाना है और बचना है तो भारत में बम फोड़ो ..लोगों को मारो ..सरकार आपको "दामाद"बनाकर रखेगी ..जैसे मै और "अफज़ल " ..ये चश्मिश अफज़ल ने तो भारत की शान "संसद भवन " पर हमला किया फिर भी उसे छुडाने के लिए ये सरकार " माफ़ी "अभियान चला रही है ..मै तो बोलता हु की यहाँ की कांग्रेस सरकार मस्त है जो खुद भी खाती है और हमे भी बचाती है ..एय तु भी कुछ बम बीम फोड़ भारत में और यहाँ पर आजा ..देख फिर मत बोलना की मैंने कहा नहीं ..यहाँ पर टेंशन नहीं है यार ,यहाँ पर लोग चिल्लाते है की "कसाब अफज़ल को फांसी दो " और सरकार हमारे जन्मदिन पर केक देती है ..सरकार लोगो की नहीं मग़र हमारी सुनती है ,क्या ? "

" हेल्लो ,तु सुन रहा है ना ? अब देख अपना लादेन अगर भारत में आ जाता तो मरता नहीं अरे यार हम भारत के गुनेहगार जब ऐश कर रहे है भारत की जनता के पैसो से तो भला वो कैसे मरता ? वो भी हमारे साथ ही ऐश करता होता .."सी सी टीवी" में मै साफ़ दिख रहा हु लोगो पर गोलियां चलते हुवे फिर भी ये सरकार सबूत ढूंढ़ रही है ..मै तो कहेता हु की और १० साल आराम से एश करूँगा भारत में और फिर मेरे गुनाह को भी "माफ़ी"मीले इस लिए ये कांग्रेस सरकार कोई अभियान चलाएगी क्यु की यहाँ हम जैसे आतंकी का ही राज है ...जनता पर तो यहाँ लाठियां चलाई जाती है ..हा हा हा.. "नो टेंशन लाइफ बोले तो झींगा ला ला " क्या ? "

" अभी तु ज्यादा फुदक मत ...यही जनता जब सरकार को सरेआम सडको पर पिटेगी तब तेरा क्या होगा ? " ..आका ने सवाल उठाया ..." डरपोक है यहाँ जनता ..सिर्फ इन्टरनेट पर लिखती है ,बोलती है अब देख रामलीला मैदान तो पता है ना ..वहां पर पुलिश ने सरकार के कहने पर लाठिय चलाई तो "बहिन राजबाला" का देहांत हो गया ..तो भी जनता चुप है यहाँ और ..मजेदार तो ये बात है की भाई मानव अधिकार वाले वहीँ पर जाते है जहाँ कांग्रेस चाहे ..मानव अधिकारवालो ने भी मना कर दिया ..हैना कमाल ..अब देख हम लोग कितने लोगो को मरते है ..कभी आया "मानव अधिकार पंच " ..नहीं ना ? ,अरे वो आता है जैसे गुजरात में नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस सरकार के एक मोहरे को अन्दर किया तो तुरंत "मानव अधिकार" वाले कूदने लगे ..ये गलत है ...ये गलत है ...ही ही ही .. मै बोला ना ..यहाँ पर वही मंजूर होता है जो कांग्रेस सरकार चाहती है |"

" आडवानी का नाम सुना है क्या ? ..अरे वो रथ यात्रावाला ..उसका जब नाम आया था " हवाला कांड" में ..तो उसने तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे दिया था ,मग़र ये कांग्रेस सरकार पर आरोप की कोई कमी नहीं है ..जिनके अनेक मंत्री " तिहाड़" में सड रहे है ..फिर भी किसीने इस्तीफा दिया क्या ?..तु मेरी चिंता मत कर मुझे तो ये कांग्रेस सरकार बचा ही लेगी ...और अपने अफज़ल गुरु को भी बचा लेगी क्यु की इतने आरोप के बाद भी इस्तीफा का नाम नहीं लेनेवाली इस सरकार का उसूल है अपने खिलाफ सारे सबूत को नस्ट करो और अपने बन्दों को जेल में से "क्लीन चिट "दिलवाकर बाहर निकालो ..तु देखता जा ..सभी सबूत मिट जायेंगे ..और दुवा कर जैसे सरकारी घोटाले की फाइल ग़ुम हो जाती है वैसे मेरे खिलाफ सबूतों की फाइल भी ये कांग्रेस सरकार ग़ुम कर दे ...| "..

" ये लिखनेवाला भी पागल ..ये पढनेवाले भी पागल ..होशियार तो सिर्फ कांग्रेस ही है जो ६५ साल से देशवासियों की आँख में धुल जोंक रही है ...हा हा हा ....हस्ते रहो मेरे दोस्त ..कहते है हसने से दर्द कम हो जाता है ...गमों पर मरहम का काम करती है मुश्कुराहट .... | "


ये पोस्ट भी पढना ना भूले :

Link नरेन्द्र मोदी बेकार है चोर है


सुक्रिया गूगल बाबा

13 comments:

  1. आपकी रचनात्मक ,खूबसूरत और भावमयी
    प्रस्तुति आज के तेताला का आकर्षण बनी है
    तेताला पर अपनी पोस्ट देखियेगा और अपने विचारों से
    अवगत कराइयेगा ।

    http://tetalaa.blogspot.com/

    ReplyDelete
  2. tahe dil se sukriya vandana ji

    ReplyDelete
  3. जय हो कांग्रेस माई की

    ReplyDelete
  4. एक कडवा सच , व्यंग्य में छुपी सच्चाई बाहर आकर सब कुछ बता गई तुलसीभाई , धार बनाए रखिए

    ReplyDelete
  5. sukriya ajaybhai ..aapki comments se hosla badh jata hai

    ReplyDelete
  6. jai ho ... congressi maai ...ha ha ha arunesh sir aapka bahut bahut aabhar aapne yahan aakar aapki behad kimti comment di ...sukriya

    ReplyDelete
  7. बहुत सटीक...बेहतरीन कटाक्ष....

    ReplyDelete
  8. bahut badhiya is nikammi sarkar par

    ReplyDelete
  9. samir sir ...jai ho gurudev ..sukriya sir

    ReplyDelete
  10. ravi prakash sir tahe dil se sukriya

    ReplyDelete
  11. मजेदार व्यंग्य लिखते है आप.
    तीखे कटाक्ष से कांग्रेश कहीं 'सी सी' न करने लगे.

    आभार.

    मेरे ब्लॉग पर आपका स्वागत है.

    ReplyDelete
  12. rakesh kumar sir tahe dil se sukriya sir

    ReplyDelete

Stop Terrorism and be a human

Note: Only a member of this blog may post a comment.