""हमारी youtube चेनल Enoxo multimedia को Subscribe करके Bell icone दबाये और ज्ञानवर्धक एवं शानदार विडीओ देखे सरकारी योजनाओ की जानकारी,टेक्नोलोजी,फन्नी,कॉमेडी,राजकीय घटना क्रम से जुड़े शानदार विडीओ देखना ना भूले youtube : enoxo multimedia""

Sunday, September 1, 2019

ब्लॉग पंच और कश्मीर । बेस्ट ब्लॉग की चर्चा

दोस्तो ,आज आपको सीधा कश्मीर और ब्लॉग पंच से बेस्ट ब्लॉग पर लेकर चलता हूं तो चलिए मगर पहले ये बताओ कि क्या आप तैयार है अच्छे ब्लॉग पोस्ट की सफर के लिए ?

टिकट बिकीट की चिंता छोड़ो सिर्फ enoxo multimedia की गाड़ी में बैठ जाओ , अरे ! भाई आराम से आराम से बहुत जगह है गाड़ी में धक्कामुक्की मत करो भाई ।

अपने अपने सीट बेल्ट बांध लें क्यों कि हम जा रहे है शानदार ब्लॉग की सफर पर ...... तो चलते चलते वीडियो ब्लॉग पंच 4 की बात करते है मगर सबसे पहले अपनी सीट के आगे दी हुई स्क्रीन पर देखिये वीडियो ब्लॉग पंच 3 की एक झलक ।


तो देख ली झलक , चलिए बढ़ते है कश्मीर की ओर , आप देख सकते है कश्मीर की खूबसूरत वादियाँ और खूबसूरत बर्फीले पहाड़ और उसमें बहते हुवे झरने ......अरे रुकिए भाई माना कि कश्मीर के सेब बहुत ही मीठे होते है और बेहतरीन होते है मगर फल खरीदने से पहले कुछ जरूरी जानकारी भी आपको होनी चाहिए ताकि आपकी सेहत बनी रहे क्यो की आजकल रासायनिक तरीके से पकाये फल और सब्जी बहुत आ रही है और आप कैसे पहचानेंगे की ये फल रासायनिक तरीके से पकाया गया है या फिर प्योर तरीके से पके है ?

ब्लॉग पंच 4 यहाँ है 


ज्योति देहलीवाल दीदी आप कहाँ हो ? जरा इन सबको समजाओ की फल खरीदने से पहले हमे क्या क्या सावधानी बरतनी चाहिए , ताकि अच्छे फल खाये और इन सबकी सेहत बनी रहे ,ओह ! ज्योति देहलीवाल दीदी आप यहाँ हो ..... आप वही पर रहना मैं भेजता हु इन पाठको को ताकि आप समझा सके । चलो भाई स्टॉप आ गया है और हाँ ,आप गाड़ी की चिंता ना करे जब तक आप वापस नही आएंगे गाड़ी आगे नही जाएगी , आप बिंदास्त जाओ .......।

आ गए आप फल खरीदने से पहले की जानकारी लेकर तो चलो आगे बढ़ते है ...... शालिनी कौशिक दीदी भी आजकल कश्मीर में ही है आग उगलती अपनी कलम के साथ और ऐसा हो सकता है कभी की कश्मीर आये है हम और शालिनी दीदी को ना मिले ? चलो ढूंढते है शालिनी दीदी को ।

दोस्तो जब से मोदी और शाह की जोड़ी द्वारा कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 A हटाया गया है सारे देश में एक चर्चा हो रही है वो क्या है चर्चा ये हम शालिनी कौशिक दीदी से ही पूछते है और जानते है कि क्यो शालिनी दीदी कहेती है कि क्या लड़कियां सम्पत्ति होती हैं ?

अब ये शालिनी कौशिक दीदी की बात सुनकर देश मे लड़कियों के बारे में वाहियात चर्चा करनेवालो को ये कहने को मन कर रहा है की तेरे जैसे कई हैं ‘उलूक’ बिना धागे के बनियान लिखते हैं ...... अरे ! भाई ये मैं नही मगर सुशील कुमार जोशी जी की कलम बोल रही है .... कमाल है ना ? कश्मीर की इतनी ठंड भी इन ब्लॉगरों की कलम की आग को ठंडा नही कर पा रही ना .... । 

अब कश्मीर पर आप खराब सोच रखोगे तो यही होगा ना ? आप ने देखी है कभी बिना धागे की बनियान ? नही देखी है तो यहाँ देख आओ तब तक गाड़ी आगे नही बढ़ेगी ये वादा रहा ।

यूँ ही कल झाड़ पोंछ में ज़हन की
वक़्त की दराज़ से निकल आये 
कुछ ख़्याल पुराने 

जी हाँ कश्मीर हमारा है मगर कश्मीर आये है तो कुछ ख्याल आया जाता है और वो है कश्मीरी पंडितों का .... कितनी तकलीफ हुई होगी उनके परिवार की जब अपना घर छोड़कर भागना पड़ा होगा ? उनसे कहना तो बहुत कुछ था मगर मौजूद नही थे आज सुनने के लिये , अरे मुझे कुछ नही कहना है मगर अमित मिश्रा जी की कलम को कुछ कहना था जो यहाँ पर कहे दिया है । चलो स्टॉप आ गया अमित मिश्रा जी की कलम ने क्या कहा है वो पढ़कर आओ ।

गए क्या सब ? तो चलो आगे बढ़ते है

कश्मीर की बात करने पर उसमे प्यार की बात ना आये तो सब व्यर्थ है , अरे ! भाई खूबसूरत वादियाँ देखकर मन मे प्यार का ख्याल आ ही जाता है ... मगर जैसे कश्मीर के प्यार में कश्मीरी पंडित परिवार को जहर पीना पड़ा था ठीक वैसे ही अनिता सैनी की गूंगी गुडिया भी कुछ कहे रही है प्यार के बारे में तो भाई चलिए गूंगी गुड़िया पर अनिता सैनी की कलम से कैद शब्दो के प्यार को समझते है

आ गए सब ..... चलो अब वापस अपने अपने घर चलते है और फिर मिलेंगे अगले एपिसोड के वक़्त तब तक enoxo multimedia को subscribe करके bell आइकॉन दबाना ताकि वीडियो ब्लॉग पंच 5 के अगले सफर में आपकी टिकिट कन्फर्म हो जाये ....... 

नोट : यूट्यूब चैनल पर जिसके ब्लॉग के लिए ज्यादा कमेंट पाठक द्वारा आएगी उसे दिया जाएगा बेस्ट ब्लॉग का बेस्ट ब्लॉग पंच एवार्ड 

विडीओ ब्लॉग पंच के एपिसोड 

Part 1 : ब्लॉग पंच 

Part 2 : ये मोदी फिर से खेल गया 

Part 3 : दांतो के दर्द का घरेलू 100% इलाज 

Part 4 : ब्लॉग पंच 4 


एकबार अवश्य देखे और चुने अपनी पसंदीदा ब्लॉग 

आप मुझे यहाँ मिलिए :

Enoxo multimedia :

Sagar Patel :

Technical blog :

Our hindi blog : 

Tulsibhai Patel :

फिर मिलेंगे नए सवाल के जवाब के साथ तब तक हँसते रहिये ,स्वस्थ रहिये और अपने प्यारे से परिवार को जी भरकर प्यार देते रहिये

धन्यवाद ,

No comments:

Post a Comment

Stop Terrorism and be a human